Thursday, July 18, 2024
HomeEntertainmentप्रभास, कृति सैनन और सैफ अली खान की महाबजट फिल्म 'आदिपुरुष' होगी...

प्रभास, कृति सैनन और सैफ अली खान की महाबजट फिल्म ‘आदिपुरुष’ होगी 12 जनवरी 2023 को रिलीज, फिल्म के बारे में यह 5 बातें जान कर, बढ़ जायेगी फिल्म देखने की बेताबी

पिछले लम्बे समय से फिल्मों की रिलीज तारीख को लेकर फेर-बदल हो रही है। ऐसे में प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ सबसे अधिक चर्चा में लंबे समय से है, क्योंकि इस फिल्म की रिलीज तारीख में काफी बदलाव हुए।  हाल ही में आमिर खान ने प्रभास और उनकी पूरी टीम को धन्यवाद दिया था, क्योंकि ‘आदिपुरुष’ की पहली रिलीज तारीख, जो कि इसी साल 11 अगस्त को होने वाली थी, वह तारीख आमिर खान को ख़ुशी-ख़ुशी मेकर्स ने फिल्म ‘लाल सिंह चड्डा’ के लिए दे दिया। ऐसे में मेकर्स ने इस बात को लेकर थोड़ा रोमांच बनाये रखा था कि प्रभास की यह बहुप्रतीक्षित फिल्म कब रिलीज होने वाली है, मैं तो काफी उत्साहित थी यह जानने के लिए, लेकिन अब मजेदार बात यह है कि आख़िरकार फिल्म के मेकर्स ने ‘आदिपुरुष’ की रिलीज तारीख की घोषणा कर दी है। और अब तो मेरी उत्सुकता और बढ़ गई है, फिल्म को देखने के लिए।

12 जनवरी 2023 को आ रही है सिनेमा थियेटर में

जी हाँ, फिल्म के मेकर्स ने इसकी घोषणा कर दी है कि ओम राउत द्वारा निर्देशित फिल्म आदिपुरुष’ 12 जनवरी 2023 में रिलीज होने जा रही है। इस फिल्म में प्रभास जहाँ राघव की भूमिका में नजर आने वाले हैं, कृति सैनन फिल्म में जानकी के किरदार में हैं और सैफ अली खान लंकेश के किरदार में नजर आने जा रहे हैं। यह पहली बार है कि कृति, प्रभास के साथ काम करने जा रही हैं। सैफ अली खान के साथ भी कृति की यह पहली फिल्म होगी। इस फिल्म का निर्माण टी सीरीज, भूषण कुमार, कृष्णा कुमार, ओम राउत, प्रसाद सुतार और रेट्रोफिल्स के राजेश नायर द्वारा किया जा रहा है।

भारत की महंगी फिल्मों में से एक है आदिपुरुष

आदिपुरुष’ के बारे में यह जानना मेरे लिए काफी दिलचस्प बात रही कि यह फिल्म भारत में बनीं अब तक की महंगी फिल्मों में से एक है। इस फिल्म को हिंदी और तेलुगू दोनों ही भाषाओं में एक साथ शूट किया गया है और दोनों ही भाषाओं में यह एक साथ रिलीज होगी। इसके अलावा फिल्म तमिल, कन्नड़ और मलयालम के अलावा और भी भाषाओं में रिलीज होगी। यह फिल्म रामायण का ही रूपांतर है, जिसे ओम अपने तरीके से दर्शकों के सामने ला रहे हैं। यह फिल्म एक पीरियड ड्रामा है।

ऐसे आया फिल्म का आइडिया

ओम राउत ने इस बारे में कुछ दिनों पहले कहा था कि उनके दिमाग में यह आइडिया उस वक़्त आया, जब 2000 में वह मुंबई फिल्म फेस्टिवल का हिस्स्सा बने थे और उन्होंने जापानी फिल्ममेकर युगो साको की फिल्म द प्रिंस ऑफ़ लाइट देखी, तो उन्हें लगा कि मॉडर्न अंदाज़ में और फ्रेश अप्रोच के साथ इसकी कहानी कही जा सकती है, जो आज भी हर वर्ग के लिए प्रासंगिक हैं।

आदिपुरुष प्रभास के करियर की 22 वीं फिल्म

प्रभास को ‘बाहुबली ‘से काफी प्यार मिला और उनकी लोकप्रियता पूरे भारत में हुई। प्रभास तेलुगू सिनेमा इंडस्ट्री में ही नहीं, अब पूरे भारत में एक बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं, ऐसे में आदिपुरुष’ उनके करियर की 22 वीं फिल्म बनने जा रही है। प्रभास ने अब तक हिंदी में बाहुबली और साहो जैसी फिल्में की है। अब जल्द ही उनकी फिल्म ‘राधे श्याम ‘भी रिलीज होने जा रही है।ऐसे में इस बिग बजट फिल्म पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं कि फिल्म काफी शानदार होगी।

जबरदस्त एक्शन और वीएफएक्स इफेक्ट्स

आदिपुरुष’ में जबरदस्त तरीके के वीएफएक्स इफेक्ट्स नजर आने वाले हैं, साथ ही इसमें काफी पॉवर पैक्ड एक्शन सीक्वेंस भी होंगे, जिन्हें देखना अपने आप में बेहद खास होगा। फिल्म 3 डी में रिलीज होगी ।

वाकई, आदिपुरुष’ के बारे में इतनी बातें जानने के बाद, फिल्म देखने को लेकर मेरी उत्सुकता तो काफी बढ़ गई है। पहली बार ऐसे धुरंधर कलाकार भी साथ आ रहे हैं, तो इन्हें साथ देखना भी रोचक होगा ही। ओम राउत ने ‘तानाजी’ में कमाल का निर्देशन किया था, तो और अधिक गुंजाईश है कि इस बार भी काफी धमाल होगा।

Source: MissMalini

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments