बेबी प्लानिंग को लेकर प्रियंका चोपड़ा ने कही स्पष्ट बात

आज ही मैंने दीया मिर्जा की लेटेस्ट इंस्टाग्राम में वाली तस्वीर देखी, जिसमें प्रियंका चोपड़ा जोनस , लारा दत्ता भूपति और खुद दीया नजर आ रही हैं। यह वर्ष 2000 की तस्वीर है। यह वह ऐतिहासिक साल था, जब एक साथ विश्व ब्यूटी पेजेंट में भारत का नाम इतिहास के सुनहरे पन्नों पर लिखा गया था। मिस वर्ल्ड, मिस यूनिवर्स और मिस अर्थ ये तीनों ही ताज हमारी देश की इन बेहतरीन महिलाओं ने देश के नाम सजाया था। उस वक़्त से लेकर अबतक प्रियंका चोपड़ा ने, अपने दम पर पूरे विश्व में अपनी पहचान बनाई है, उसे देख कर मैं हमेशा इंस्पायर होती हूं। प्रियंका ने जिस तरह से अपनी मेहनत और सूझ-बूझ से अपने करियर को नयी उड़ान दी है, वह वाकई में एक प्रेरणाश्रोत हैं। प्रियंका की जो सबसे खास बात मुझे अच्छी लगती है, वह अपने आलोचकों की जुबान भी उनके ही अंदाज़ में बंद करती हैं। जो उनसे जिस सलीके में  बातचीत करता है, वह उन्हें उसी सलीके में जवाब देती हैं। हमेशा अपनी शर्तों पर जीने वाली प्रियंका चोपड़ा ने अपने करियर से लेकर अपनी शादी के फैसले तक में लीक से हट कर निर्णय लिए हैं और वह अपने निर्णय को लेकर हमेशा गर्व महसूस करती रही हैं।

हाल ही में प्रियंका चोपड़ा वैनिटी फेयर के लिए कवर पर नजर आयी हैं और इस मैगजीन को दिए इंटरव्यू में प्रियंका ने अपनी जिंदगी के कई ऐसे नए पहलुओं से रूबरू कराया है। प्रियंका चोपड़ा की यही खासियत मुझे पसंद हैं कि मैं जब भी उनसे इंटरव्यू के लिए मिली हूँ, हर बार मुझे एक नयी प्रियंका नजर आती हैं। कभी उनका चुलबुला अंदाज़ मेरे सामने आया है, कभी उनकी सशक्त बातों ने मुझे हैरान किया है। कुछ ऐसा ही अलहदा अंदाज इस बार भी नजर आया है।

प्रियंका चोपड़ा को हॉलीवुड फिल्म ‘टेक्स्ट फॉर यू ‘ में लीड किरदार निभाने का मौका मिला है और इस बारे में प्रियंका का कहना है कि बतौर एक्टर यह मेरे लिए काफी अहम समय है। मैं हमेशा से ऐसी फिल्में करना चाहती थीं और मेरी हमेशा से चाहत रही है कि मैं बेहतरीन लोगों के साथ काम करूं और अब मुझे वह मौका मिल रहा है।

प्रियंका चोपड़ा ने खुल कर इस बारे में भी अपनी बात रखी है कि जहां तक उनके अपने बच्चों की बात है, निश्चित तौर पर उन्हें भविष्य में बच्चे करने की चाहत है। और इसे जब होना होगा, तब हो ही जाएगा। प्रियंका ने इस बात को भी स्वीकारा कि अगर बच्चे होने के बाद, उनके करियर की रफ्तार थोड़ी धीमी होती है तो इस बात से उन्हें या उनके पति निक जोनस को कोई परेशानी नहीं है। वे इस बात के लिए तैयार हैं।

बिल्कुल प्रियंका, मैं यह यकीन के साथ कह सकती हूँ कि आप जितनी बेहतरीन अभिनेत्री और आत्मनिर्भर रहने वाली इंसान हैं और आपने अपने दम पर जिस तरह सफलता हासिल की है। इससे यह बात तो स्पष्ट है कि आप जब मां बनेंगी तब भी आप एक बेस्ट मॉम बनेंगी।

फ़िलहाल प्रियंका की आने वाली  हिंदी फिल्म जी ले ज़रा का निर्देशन जोया अख्तर करने जा रही हैं और इस फिल्म में आलिया भट्ट और कट्रीना कैफ भी होंगी।  कुछ दिनों पहले जब फिल्म के मेकर्स ने इसकी घोषणा की थी, उस वक़्त से ही उत्सुकता बनी हुई है कि फिल्म कब रिलीज होगी। निश्चित तौर पर यह महिलाओं के मिजाज को अलग नजरिये से प्रस्तुत करने वाली कहानी होगी।

Source: MissMalini

By AlJazeera