Thursday, March 28, 2024
HomeEntertainmentशहीर शेख ! टेलीविजन के लिए मैं हमेशा लॉयल ही रहूंगा

शहीर शेख ! टेलीविजन के लिए मैं हमेशा लॉयल ही रहूंगा

टीवी की दुनिया में शहीर शेख ने बेहद चुनिंदा शोज किये हैं, लेकिन मुझे उनकी सबसे अच्छी बात यही लगती है कि उन्होंने कम समय में अपने लिए एक खास जगह बनाई है, जो काबिल ए तारीफ़ है। उन्होंने अपने फैंस को कभी निराश नहीं किया है और इन दिनों जिस तरह से वह अपनी बेटी की दुनिया और खुशियों में खोये रहते हैं, उनकी यह सारी खूबियां ही उन्हें अलबेला स्टार बनाती है। वह आजकल अपने नए शो वो तो है अलबेला के लिए काफी चर्चा में हैं, ऐसे में उन्होंने अपनी बातचीत में कुछ दिलचस्प बातें मुझसे शेयर की, शहीर ने अपनी बहनों के साथ काफी समय बिताया है, शायद  यही वजह है कि वह अपनी जिंदगी में महिलाओं का बेहद सम्मान भी करते हैं। ऐसी ही और कई दिलचस्प के अंश यहाँ हैं

बहनों से घिरा रहा और अब तो घर में बेटी है

शहीर की पूरी दुनिया, अपनी बेटी के इर्द-गिर्द घूमती है, वह इस बात से बेहद खुश हैं कि वह एक बेटी के पिता बने हैं। उनके लिए यह दुनिया की सबसे बेस्ट फीलिंग है।

वह कहते हैं

जिंदगी ने नए बदलाव ले लिए हैं और अब मैंने जिंदगी में बहुत कुछ अनुभव कर लिया है, मुझे यह समझ आता है। मैं हमेशा से प्यारी-प्यारी बहनों के आस-पास रहा हूँ, ऐसे में मुझमें इस बात को लेकर संजीदगी है कि घर में लड़कियां हों तो घर का माहौल कैसा रहता है, शायद आपके घर में लड़कियों के होने से संवेदनशीलता आती है। जब मैं पापा बनने वाला था, तो लगा था कि वैसा ही कुछ महसूस होगा। अब मुझे ऐसा लगता है कि इससे बेस्ट फीलिंग दुनिया में कुछ नहीं हो सकती है, मैं जब बाहर रहता हूँ, तब भी हरदम बेटी से कनेक्टेड रहता हूँ, वीडियो कॉल्स पर, उसको बहुत मिस करता हूँ। मेरी जिंदगी में अभी उससे बढ़ कर कुछ भी नहीं है।

संघर्ष ने बनाया है मजबूत

शहीर इस बात को स्वीकारते हैं कि आज वह जिस तरह के अभिनेता बने हैं, उसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि उन्होंने काफी मेहनत की है और संघर्ष देखा है, वह मानते हैं कि आपका संघर्ष आपको मजबूत बनाता है

अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए वह कहते हैं

मैंने कॉलेज के दिनों से ही एक बात तो अच्छी तरह से समझ ली थी कि मैं बहुत टॉपर स्टूडेंट कभी नहीं रहा था, ऐसे में मेरे लिए यह बात तो तय थी कि मुझे काफी मेहनत करनी होगी और यही वजह थी कि मैं पढ़ाई के साथ-साथ, काफी काम भी करता था।

Source : Instagram I @shaheernsheikh

मैंने शुरुआती दिनों में इवेंट मैनेजमेंट के काम को अच्छे से सीखा, आपको विश्वास नहीं होगा, लेकिन मैं आपको बताना चाहूंगा कि मैंने सेल्स मैन के रूप में भी काम किया है।  यही नहीं मैंने दिन में कॉलेज और रात में कॉल सेंटर वाले काम भी किये हैं, वह सब मेरे लिए संघर्ष था, लेकिन फिर जब एक्टिंग की दुनिया में आया, तो यहाँ समझ आया कि अलग दुनिया और संघर्ष है, और फिर मेहनत करते हुए, कब यह दौर बीतता गया, मैं अब उन दिनों को याद करता हूँ, तो ख़ुशी होती है कि कितनी मेहनत करता था और कितना फायदा मिला इसका। मुझे याद है, मैं जब पुणे में पढ़ाई कर रहा था, उसी वक़्त मुझे एक टीवी शो मिल गया था और वहां से जर्नी यहाँ तक आ पहुंची है।

बहुत पढ़ाकू कभी नहीं रहा

शहीर वो तो है अलबेला में जिस तरह का किरदार निभा रहे हैं, उस किरदार से खुद को रिलेट करने की बात पर कहते हैं कि वह कभी बहुत पढ़ाकू नहीं रहे हैं।

वह कहते हैं

मेरी बहनें पढ़ाई में हमेशा से अच्छी रही हैं, मैं कभी उतना पढ़ता नहीं था। लेकिन मुझे ख़ुशी है कि मेरे पेरेंट्स ने इस बात को काफी अच्छे से समझा और मुझे वह करने का मौका दिया, जिसमें मैं बेस्ट हूँ, उन्होंने कभी मुझे पर कुछ भी लादा नहीं। परिवार ने कुछ दिनों में समझा इस बात को कि हर बच्चा पढ़ाई में एक जैसा हो, यह जरूरी नहीं होता है।

Source : Instagram I @shaheernsheikh

वो तो है अलबेला शो में अपने किरदार के बारे में वह बात करते हुए बताते हैं

इस शो में मेरा जो किरदार है, वह अलहदा है, जिसे समाज समझ नहीं पाती है, लेकिन बाद में वह किस तरह समाज के लोगों के दिलों में पहुँच जाता है, इस किरदार की वह जर्नी लोगों को आकर्षित कर रही है तो मुझे अच्छा लग रहा है,  मैंने इस शो को हां ही इसलिए कहा, क्योंकि ऐसा किरदार मैंने अभी तक प्ले नहीं किया है और राजन सर ने मुझे यह मौका दे कर, मेरे अंदर के अभिनेता को और अधिक एक्सप्लोर करने का मौका दिया है।  

टीवी को नहीं छोड़ सकता

शहीर इस बात को पूरी तरह से मानते हैं कि वह टीवी की दुनिया में रचे बसे हैं और वह कभी टीवी की दुनिया छोड़ना नहीं चाहते हैं। वह कहते हैं कि आज जो कुछ भी हैं टीवी की वजह से हैं।

Source : Instagram I @shaheernsheikh

वह इस पर विस्तार से कहते हैं

मैं आज जो कुछ भी हूँ, टीवी की वजह से ही हूँ। मुझे टीवी ने ही सबकुछ दिया है, मैं जब यहाँ आया था, कुछ नहीं था, मेरी कोई पहचान नहीं थी, ऐसे में टीवी ने मुझे इतना दिया है, तो मैं भी टीवी को कुछ देना चाहूंगा। ऐसा नहीं है कि फिल्में नहीं करनी है, लेकिन टीवी पर कुछ अच्छा है ही नहीं, मैं टीवी की तौहीन नहीं करना चाहता हूँ। मेरी तो बल्कि कोशिश कि अपने काम से टीवी की दुनिया को और आगे ले जाऊं, अच्छा कॉन्टेंट ला पाऊं। टीवी के लिए हमेशा रॉयल रहूँगा।

वाकई,  शहीर की तरह ऐसी सोच रखने वाले कितने अभिनेता होते हैं, जो  लोकप्रियता पाने के बाद, अपने माध्यम के साथ लॉयल रहना चाहते हैं, शहीर की यही खूबियां तो मुझे हमेशा उनके काम के प्रति आकर्षित करती है, मेरे लिए तो वाकई में अलबेले ही एक्टर हैं और हमेशा रहेंगे।

Source: MissMalini

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments