Monday, April 15, 2024
HomeEntertainment'अतरंगी रे', 'शमिताभ' और 'रांझणा' से लगातार हिंदी फिल्मों में बढ़ रहा...

‘अतरंगी रे’, ‘शमिताभ’ और ‘रांझणा’ से लगातार हिंदी फिल्मों में बढ़ रहा है धनुष का दायरा, आएंगी अभी और भी फिल्में

आनंद एल राय की फिल्म ‘रांझणा’ आई थी जब, उस फिल्म से धनुष ने हिंदी फिल्मों की दुनिया में कदम रखा। कुंदन के किरदार में प्यार में हर हद से गुजर जाने वाला कुंदन ने प्रेम की एक अलग ही परिभाषा गढ़ी। फिल्म में उनका बिंदास अंदाज़ और प्यार को लेकर जो गहराई वाला किरदार निभाया था, वह आज भी मुझे प्रासंगिक ही लगता है। ईमानदारी से कहूँ तो जब तक धनुष का अभिनय मैंने फिल्म में देख नहीं लिया था, मैं इस असमंझस में थी कि एक तमिल प्रान्त के कलाकार होकर, एक उत्तर भारत का किरदार, वह भी ठेठ बनारसी किरदार, धनुष कैसे निभायेंगे, लेकिन मैं यह भूल गई थी कि एक्टर तो एक्टर होता है, उन्होंने जिस तरह से वह किरदार निभाया, जो लहजा और जो अंदाज़ पकड़ा, वह हमेशा जेहन में रहेगा। धनुष ने हिंदी फिल्में कम की है, लेकिन उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। मुझे यकीन है कि आने वाले समय में धनुष को और भी हिंदी फिल्मों से जुड़ेंगे। हिंदी फिल्मों में धनुष के ये हैं कुछ दमदार किरदार जो मुझे बेहद प्रभावित करते हैं।

‘अतरंगी रे’

आनंद एल राय की फिल्म ‘अतरंगी रे’ धनुष एक दमदार भूमिका में दिखे हैं। फिल्म में एक सीन है, जिसमें उन्हें जबर्दस्ती शादी के लिए बिठा दिया गया है। धनुष की आँखों से आंसू गिर रहे हैं, लेकिन चेहरे पर स्माइल है। धनुष ने इस सीन में जिस सहजता से खुद को ढाला है, वह कमाल है। फिर इसी फिल्म में जब उन्हें पहली बार पता चलता है कि रिंकू उन्हें पसंद करती है और वह अचानक से चहक उठते हैं, फिर अगले ही पल मायूस-बेबस हो जाते हैं। धनुष ने अपने अभिनय के हर रंग इस फिल्म में दिखा दिए हैं।

शमिताभ

आर बाल्की की फिल्म ‘शमिताभ’ एक अनोखी एक्सपेरिमेंटल फिल्म है। इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और धनुष की जुगलबंदी कमाल की रही। एक आम इंसान से खास बनने का सफर धनुष तय करते हैं। कई लेयर्स वाली इस फिल्म में भी धनुष ने खूब मेहनत की है।

रांझणा

आनंद एल राय की ‘रांझणा’ का धनुष एक ऐसा प्रेमी है, जो अपनी बचपन की मोहब्बत के लिए किसी भी हद तक जाने को तैयार है। वह जानता है कि वह लड़की उसे प्यार नहीं करती है, फिर भी उसे चाहना नहीं छोड़ता है। इस फिल्म से धनुष ने नॉर्थ इंडियन लड़के की जटिलता को सहजता से निभाया है।

एक और लव स्टोरी हिंदी में

धनुष ने प्रेम कहानियों में हिंदी फ़िल्मी दर्शकों को लुभा लिया है और अब उनकी इसी लोकप्रियता को देखते हुए ही ‘कलर येलो’ के होम प्रोडक्शन में एक और लव स्टोरी फिल्म लेकर आने वाले हैं। फिल्म का नाम अभी तय नहीं हुआ है। लेकिन आनंद एल राय ही इसके निर्माता होंगे। फिल्म एक्शन लव स्टोरी होने जा रही है। दिलचस्प बात है कि तमिल फिल्मों में हमने ‘असुरन’, ‘कर्णन’ जैसी फिल्मों में धनुष को एक्शन करते देखा है, ऐसे में एक्शन लव स्टोरी में भी वह अपने जलवे बिखरेंगे ही।

Source: MissMalini

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments