Sunday, April 21, 2024
HomeEntertainment'गुड़ से मीठा इश्क़' में टूरिस्ट गाइड की भूमिका निभाने पर बोलीं...

‘गुड़ से मीठा इश्क़’ में टूरिस्ट गाइड की भूमिका निभाने पर बोलीं पंखुरी अवस्थी ! ऐसे शो एक्सप्लोर कर रहे हैं महिलाओं के लिए नए अवसर और बना रहे हैं आत्म निर्भर

टीवी की दुनिया ने महिलाओं को आत्म-निर्भर बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी है, उनकी लगातार कोशिश यही होती है कि वह नए किरदारों को दर्शकों के सामने दर्शाते रहें, ऐसे में मुझे स्टार भारत पर प्रसारित होने वाला शो ‘गुड़ से मीठा इश्क़ ‘अच्छा लग रहा है, शो में क्योंकि मुख्य किरदार निभा रही हैं पंखुरी अवस्थी और वह शो में टूरिस्ट गाइड भूमिका में हैं, मैंने उनसे उनके अनुभव जानने की कोशिश की तो, उन्होंने खास बातें बतायीं।

महिला टूरिस्ट गाइड है अलग सा किरदार

पंखुरी ने अभी तक कई किरदार निभाए हैं, लेकिन उन्हें यह किरदार निभा कर मजा आ रहा है।

वह कहती हैं

एक महिला टूर गाइड की भूमिका निभाते हुए, मैं बहुत ज्यादा एक्साइटेड हूँ, मुझे यह यूनिक कांसेप्ट लगा है और मेरा मानना है कि महिला पात्रों के लिए, अलग तरह के किरदार लिखे जाने बेहद जरूरी हैं, मैंने ऐसा कभी नहीं निभाया था किरदार, इसलिए भी काफी उत्साहित हूँ।

कर रही हूँ अलग दुनिया को एक्सप्लोर

पंखुरी का कहना है कि वह घूमने-फिरने में हमेशा ही आगे रहती हैं, ऐसे में यह किरदार उन्हें खास बना रहा है।

Source : Instagram I @pankhuri313

वह कहती हैं

मैंने पहाड़ों की सैर बहुत की है, ऐसे में मुझे काजू का किरदार ने और अधिक एक्सप्लोर करने का मौका दे दिया है, साथ ही मुझे पहाड़ी डायलेक्ट पकड़ने के लिए भी सेट पर एक गढ़वाली टीचर हैं,  जो मुझे हर शब्द, टोन पर मुझे सही और गलत के बीच का अंतर बताते हैं और मेरी भाषा को बेहतर बनाने में मदद करते हैं। ऐसा भी कई बार होता है कि मैं सेट पर जब कुछ चीजें भूल जाती हूँ, तो वह मुझे सही करते हैं।

वह आगे कहती हैं

मुझे याद है कि जब मैं मसूरी गई थी, मैंने वहां के लोगों की जुबान को पकड़ने की कोशिश की है।  साथ ही हमारे कई को-एक्टर्स भी पहाड़ी हैं तो मैं हमेशा उनसे भी पूछती और सीखती रहती हूँ। खास बात यह भी रही है कि इस शो के बहाने मुझे मेरी बचपन की यादों को ताजा करने का मौका मिला, क्योंकि  मैं बचपन में नैनीताल, शिमला, मसूरी, कुल्लू मनाली बहुत घूमने जाती रही हूँ,  क्योंकि हम चंडीगढ़ में रहते थे तो सबसे नज़दीक घूमने की जगह हमारे लिए यही हुआ करती थी, तो इस भाषा से मैं परिचित हूँ।

गौतम देते हैं साथ

पंखुरी अवस्थी और गौतम रोडे ने कुछ सालों पहले शादी की थी और अब दोनों ही एक दूसरे को काफी सपोर्ट करते हैं।

इस बारे में पंखुरी कहती हैं

गौतम भी मेरी ही फील्ड से हैं, इसलिए मेरे काम को अच्छे से समझते हैं, हम दोनों के बीच एक अच्छी अंडर स्टैंडिंग है, उन्होंने कभी मेरे काम में दखल नहीं दिया है, वह मुझे स्पेस देते हैं, मैं उन्हें स्पेस देती हूँ, शायद इसलिए हम दोनों एक दूसरे के अच्छे दोस्त बन कर खुश हैं।

वाकई, टीवी की  दुनिया ने महिलाओं को नयी मंजिल दी है, ऐसे किरदार भी खुल कर सामने आ रहे हैं, जो किचन और रसोई से बाहर निकल रहे हैं, ऐसे में इस तरह के सीरियल को बढ़ावा मिलना चाहिए, जो महिलाओं को आत्म निर्भर बनाएं।

Source: MissMalini

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments