Monday, May 20, 2024
HomeEntertainment'बिग बॉस 15' की विनर बनीं तेजस्वी प्रकाश, उनकी जिंदगी से जुड़ीं...

‘बिग बॉस 15’ की विनर बनीं तेजस्वी प्रकाश, उनकी जिंदगी से जुड़ीं यह 5 बातें बड़ी दिलचस्प हैं

और आख़िरकार ‘बिग बॉस सीजन 15’ भी अपने अंजाम पर आ पहुंचा। कई हफ्तों के मनोरंजन के बाद आखिरकार वह घड़ी आई जिसका सारे फैंस इंतजार कर रहे थे। इस साल ‘बिग बॉस 15’ की विजेता बनी हैं, टीवी इंडस्ट्री का लोकप्रिय चेहरा तेजस्वी प्रकाश, तेजस्वी ने एक बेहतरीन पारी खेली है। वह काफी विवादों में रहीं, लेकिन उन्होंने लगातार खुद को साबित किया। तेजस्वी प्रकाश ‘बिग बॉस’ की विजेताओं की उन श्रेणी में आ गई हैं, जहाँ दरअसल, कई महिला प्रतिभागी विनर रही हैं। श्वेता तिवारी, गौहर खान, शिल्पा शिंदे, उर्वशी ढोलकिया, जूही परमार, दीपिका कक्कड़ और रुबीना दिलैक के बाद अब तेजस्वी प्रकाश का नाम भी महिला विजेता के रूप में शामिल हो गया। तेजस्वी प्रकाश को प्राइज मनी के रूप में … मिली है। उन्होंने शमिता शेट्टी, प्रतीक सहजपाल, निशांत भट्ट, रश्मि देसाई और करण कुंद्रा  को पछाड़ कर यह किताब हासिल किया है।ऐसे में एक नजर तेजस्वी के अबतक के करियर से जुड़े अहम पड़ाव को देखते हैं।

तेजस्वी हैं पढ़ाई में भी बहुत तेज

तेजस्वी के परिवार में काफी इंजीनियर्स हैं और इसलिए परिवार की परम्परा को आगे रखते हुए तेजस्वी ने इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की है। उन्होंने इलेक्ट्रॉनिक्स और टेली कम्युनिकेशंस इंजीनियरिंग में पढ़ाई की है।पढ़ाई में बेहतरीन होने के बावजूद उन्हें अभिनय में दिलचस्पी हुई, तो उन्होंने पढ़ाई छोड़ कर अभिनय की दुनिया को चुना। वैसे तेजस्वी को केमेस्ट्री विषय से बिल्कुल प्यार नहीं है।

संगीत में भी रखती हैं दिलचस्पी

तेजस्वी ऑल राउंडर रही हैं, उन्हें शास्त्रीय संगीत में काफी दिलचस्पी रही है। कम लोगों को उनके बारे में जानकारी होगी कि वह एक बेहतरीन भरतनाट्यम डांसर भी हैं और वह बहुत अच्छा हारमोनियम बजाती हैं।

फूड , ट्रेवल और पढ़ने की शौक़ीन हैं तेजस्वी

तेजस्वी की फिटनेस को देख कर आपको यह अनुमान न हो, लेकिन उन्हें खाना पीना बेहद पसंद हैं। उन्हें गोलगप्पे खाना बेहद पसंद हैं, खासतौर से दिल्ली की सड़कों पर उन्हें गोलगप्पे खाने पसंद आते हैं।  उन्हें चिकेन, फिश, छोले भटूरे खाना भी पसंद हैं।  तेजस्वी को पढ़ने का काफी शौक है और यह एक आदत है, जो तेजस्वी अपने बच्चों को देना चाहती हैं, इसका अलावा उन्हें ट्रेवल करना पसंद हैं, उन्हें लगता है कि ट्रेवल करने से आप काफी कुछ सीख पाते हैं।
तेजस्वी का  कभी एक्ट्रेस बनने का सपना नहीं था

तेजस्वी कभी भी एक्ट्रेस नहीं बनना चाहती थीं। लेकिन वह अपने कॉलेज में कई फैशन शो का हिस्सा बनती रहती थीं, इसी क्रम में उन्हें अभिनय करने के मौके मिल गए और फिर उन्होंने कभी मुड़ कर पीछे नहीं देखा। तेजस्वी मगर हमेशा से करिकुलर एक्टिविटी में आगे ही रही हैं। इस वजह से भी एक्टिंग उन्हें स्वभाविक रूप  से आ गयी, उन्होंने इसके लिए कोई ट्रेनिंग भी नहीं ली है।

तेजस्वी के अबतक के शोज

तेजस्वी प्रकाश ने अपने करियर की शुरुआत लाइफ ओके के शो ‘संस्कार-धरोहर अपनों की’ से की थी। इसके बाद उन्हें लोकप्रियता मिली कलर्स टीवी के शो ‘स्वार्गिनी‘ से, जिसमें उन्होंने एक घरेलू लड़की का किरदार निभाया था। तेजस्वी ने इसके बाद सोनी टीवी के लिए एक शो किया था पहरेदार पिया की’, इसके बार रिश्ता हम लिखेंगे’ में काम किया। फिर स्टार प्लस के शो ‘संगिनी’ में भी उन्होंने काम किया। तेजस्वी को लगातार कई शोज मिलते रहे हैं, उन्हें ‘सिलसिला बदलते रिश्तों का ‘जैसा शो भी किया। लेकिन सबसे ज्यादा उनकी चर्चा रही फीयर फैक्टर खतरों के खिलाड़ी से। अब तेजस्वी प्रकाश नागिन सीजन 6′ में लीड भूमिका में भी होंगी। इसकी घोषणा भी सलमान खान ने बिग बॉस 15 के फिनाले के दौरान की ।

Source: MissMalini

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments